विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है। वर्ल्डकप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा। वर्ल्डकप अब एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है और सभी निगाहें इसी पर टिकी हुई है। इंग्लैंड के खिलाफ धीमी पारी खेलने पर धोनी की काफी आलोचना हुई और अब उनका बचाव इंग्लैंड टीम के एक फ़ास्ट बॉलर कर रहे हैं।

इंग्लैंड के लियाम प्लंकेट ने किया धोनी का बचाव

इंग्लैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवरों में काफी धीमी बैटिंग की थी और इसके बाद धोनी की काफी आलोचना भी की गई थी। लोगों का मानना है की धोनी की धीमी पारी की वजह से ही भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी। लेकिन इंग्लैंड के लियाम प्लंकेट ने धोनी का बचाव करते हुए कहा कि ”मुझे लगता है की वो अगले मैच में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करेंगे. आप कभी भी महेंद्र सिंह धोनी को हल्के में नहीं ले सकते है. उन्होंने अपनी टीम के लिए अच्छा किया है इसलिए वो इतने बड़े बल्लेबाज है।”

अब इंग्लैंड की टीम आई दोबारा फॉर्म में

इंग्लैंड टीम को पहले के 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा था और अब भारत से जीतने के बाद इंग्लैंड टीम फॉर्म में गए गई है। दबाव में खेलते हुए Jonny Bairstow ने शानदार 111 रन और जेसन रॉय ने 66 रन, बेन स्टोक्स ने आक्रमक 79 रन बनाए।

जिसके कारण उनकी टीम 50 ओवर में 7 विकेट गँवा कर 337 रन बनाए थे। 31 रनों से जीत का ख़िताब टीम इंग्लैंड ने अपने नाम किया।

अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलेंगी मेजबान की टीम

इस विश्व कप में अब मेजबान का आखिरी लीग मैच 3 जुलाई को भारत के खिलाफ है। यदि इस मैच को इंग्लैंड जीत जाता है तो इंग्लैंड सेमीफइनल में पहुंच जाएगा। लेकिन यदि इंग्लैंड की टीम ये मैच हार जाती है तो पाकिस्तान टीम की उम्मीदे भी जिंदा रहेगी।

Related News