विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हारकर टीम इंडिया मुकाबले से बाहर हो चुकी है। इस हार से देश के करोड़ों क्रिकेट फैंस का दिल टूट गया है। लेकिन इस मुकाबले को लेकर एक अहम खुलासा हुआ है। जिस समय पूर्व कप्तान एम.एस.धोनी को रन आउट दिया गया उस समय वह रन आउट थे ही नहीं मगर अंपायरों का ध्यान एक बड़ी चूक की तरफ गया ही नहीं। इस चूक का अब जाकर खुलासा हुआ है।

धोनी के आउट होने पर जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उससे साफ है कि जिस गेंद पर धोनी आउट हुए, उस वक्त अंपायरों से बहुत बड़ी गलती हुई थी। नियमों के अनुसार धोनी को उस समय आउट नहीं दिया जाना चाहिए था। 48वें ओवर में जब धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त न्यूजीलैंड के 4 खिलाड़ी 30 गज के घेरे के अंदर थे, लेकिन धोनी जिस गेंद पर रन आउट हुए उससे एक गेंद पहले न्यूजीलैंड के कप्तान ने फील्डिंग में बदलाव किया और 30 गज के सर्किल के अंदर सिर्फ तीन खिलाड़ी ही रह गए। जो फील्डिंग का ग्राफिक्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसके मुताबिक 30 गज के अंदर 3 ही कीवी खिलाड़ी थे।

इसकी तस्वीर जारी होने के बाद अंपायरिंग को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है क्योंकि इसकी तस्वीर भी जारी हो चुकी है। सोशल मीडिया पर अंपायरों की यह चूक खूब ट्रेंड हो रही है। अगर अंपायर को इस बात का ध्यान रहता तो ये गेंद नो बॉल होती और टीम इंडिया को फ्री हिट मिलती और धोनी आउट भी नहीं होते।

Related News