दक्षिण अफ्रीका के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ड्वेन प्रिटोरियस, भारत के खिलाफ एक टी20ई श्रृंखला के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था, की जगह आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए बाएं हाथ के लंबे तेज गेंदबाज मार्को जेनसन को शामिल किया गया है। बता दे की, प्रीटोरियस मध्य क्रम के बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन का अनुसरण करता है, जो टी 20 विश्व कप से बाहर हो जाते हैं, जो इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया में शुरू होता है, बायीं तर्जनी में चोट के कारण सर्जरी की आवश्यकता होती है।

ट्रैवलिंग रिजर्व में, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज लिजाद विलियम्स को जेनसन की जगह लेने के लिए बुलाया गया है। प्रिटोरियस को बदलने के लिए स्पष्ट उम्मीदवार जेन्सन थे। प्रिटोरियस, जो पिछले साल टी 20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, को इंदौर में भारत के खिलाफ तीसरे टी 20 आई के दौरान चोट लगी थी – श्रृंखला में उन्होंने एकमात्र मैच खेला था – और बाद में जोड़ा गया था भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम।

बता दे की, टी20 विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, कागिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी , और ट्रिस्टन स्टब्स दक्षिण अफ्रीका के टी20 विश्व कप रोस्टर में शामिल हैं। ब्योर्न फोर्टुइन, एंडिले फेहलुकवेओ, और लिज़ाद विलियम्स घूमने वाले भंडार हैं।

Related News