पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए बाबर आजम की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के कारण एशिया कप से बाहर होने के बाद टीम में लौट आए। शाहीन के साथ, मोहम्मद वसीम जूनियर ने भी अपनी साइड स्ट्रेन से उबरने के बाद टी 20 सेटअप में वापसी की है, और शान मसूद को पहली बार सफेद गेंद के प्रारूप के लिए चुना गया है।

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने कहा, "हमें शाहीन शाह अफरीदी के बारे में उत्साहजनक खबरें मिल रही हैं, जिनके अगले महीने की शुरुआत में गेंदबाजी शुरू करने की संभावना है।"

फखर जमान और शाहनवाज दहानी जो एशिया कप टीम का हिस्सा थे, उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है, लेकिन मुख्य टीम में शामिल नहीं किया गया है। गेंदबाजी विभाग में कई चोटों के बाद प्रतिस्थापन के रूप में नामित हसन अली को टीम से बाहर कर दिया गया है।

मुहम्मद वसीम ने कहा, "हमारे पास एक ऐसी टीम है जो आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 में जोरदार प्रदर्शन कर सकती है। इसलिए हमने लगभग उन्हीं खिलाड़ियों पर विश्वास और विश्वास दिखाया है जो 2021 विश्व कप के बाद टी20ई टीम का हिस्सा रहे हैं।

"हमें इन खिलाड़ियों को निरंतरता और समर्थन सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, और ठीक यही हमने किया है।"

पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को एमसीजी में करेगा, जिसके टिकट आईसीसी के अनुसार बेचे गए हैं।

सुपर 12 के ग्रुप 2 में भारत, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के साथ पाकिस्तान को रखा गया है और पहले दौर से दो और टीमें शामिल होंगी।

ICC T20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर , नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी

Related News