लड़खड़ाते हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ न सिर्फ बेहतरीन गेंदबाजी की बल्कि ओपनिंग जोड़ी ने शतकीय साझेदारी कर जीत की नींव रखी। सेमीफाइनल से पहले यह लग रहा था कि पाकिस्तान का सफर सिर्फ ग्रुप स्टेज में ही समाप्त हो जाएगा।

पहले मैच में भारत से मिली हार
सुपर-12 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान का मुकाबला भारत से हुआ। 23 अक्टूबर को खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। तीन विकेट जल्द खो देने से एक समय मैच पाकिस्तान के पक्ष में था, लेकिन कोहली और पांड्या की साझेदारी ने मैच का पूरा रुख बदल दिया। कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को 4 विकेट से जीत दिलाई।


जिम्बाब्वे ने किया था उलटफेर
27 अक्टूबर को पाकिस्तान का मुकाबला अंडर डॉग मानी जा रही टीम जिम्बाब्वे से हुआ। जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग करते हुअ 129 रन बनाए। इस कम स्कोर का पीछ करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने खराब शुरूआत की। जल्दी-जल्दी विकेट खो से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ता गया और पाकिस्तान 1 रन से मैच हार गया।


नीदरलैंड के खिलाफ जीतकर की वापसी
दो मैच हारने के बाद आलोचना झेल रही पाकिस्तान ने वापसी की और नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया। यहां से उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को हराना था। साथ ही ग्रुप-2 में उलटफेर होने की उम्मीद करनी थी।


साउथ अफ्रीका को 33 रन से हराया
जीत की पटरी पर लौटी पाकिस्तान ने बारिश से बाधित मैच में साउथ अफ्रीका को 33 रन से हराया। इसके साथ ही अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा। अब उसे बांग्लादेश को हराना था।

नीदरलैंड की जीत से पाकिस्तान पहुंचा सेमीफाइनल में
साउथ अफ्रीका को हराने के बाद पाकिस्तान टीम, बांग्लादेश के खिलाफ पूरे जोश से उतरी। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पांच विकेट से हरा दिया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। क्योंकि नीदरलैंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका को 13 रन हरा दिया था।

Related News