भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने हमेशा ही विपक्षी टीम के गेंदबाज़ों की धुनाई की है, लेकिन पिच के अलावा विराट कमाई के मामले में भी सबके छक्के छुड़ा देते हैं। बात करे टीम इंड़िया के कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया में A+ कैटेगिरी के खिलाड़ियों की श्रेणी में हैं, इसलिए उन्हें साल भर में 7 करोड़ रुपए की फीस मिलती है, लेकिन विराट की असली कमाई मैदान से हटकर होती है,भारत में खेल प्रायोजकों की जांच करने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली लगभग 19 ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर हैं जिसके लिए उन्हें 150 करोड़ हर साल मिलते हैं।

यही वजह है कि भारतीय क्रिकेटरों में विराट सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बन जाते हैं,विराट अपनी कमाई का एक बहुत बड़ा हिस्सा विज्ञापन के जरिए कमाते हैं, इस लिस्ट में प्यूमा, एमआरएफ, पामोलिव, ऑडी, टीसॉट, मान्यवर मोहे, ओकले, जैसे बड़े ब्रांड्स के नाम शामिल है।


लेकिन क्या आप जानते हैं कि विराट कोहली अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी ताबड़तोड़ कमाई करते हैं. विराट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक प्रमोशनल पोस्ट के 1.20 लाख डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में बात करे तो करीब 82 लाख रुपए से ज्यादा की फीस लेते हैं.


इतना ही नहीं साल 2019 में फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में भी विराट कोहली को टॉप 100 सेलिब्रिटीज में पहले नंबर का स्थान मिला था, आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर हम बात करे विराट की हर दिन की कमाई की तो वो हर रोज करीब 70 लाख रुपये कमाते हैं।

Related News