क्रिकेट के इतिहास में बहुत से जाबाज़ खिलाड़ी ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने कई अलग-अलग रिकॉर्ड्स बना कर पूरी दुनिया को आश्चर्य चकित कर दिया हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका कनेक्शन क्राइम से भी रहा है. जो अलग अलग क्राइम करके जेल जाते रहे हैं।

बता दें कि एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसका नाम हत्या जैसे संगीन जुर्म से जुड़ा है इस खिलाड़ी को हत्या के जुर्म में पकड़ा गया था। यही नहीं इस प्लेयर को हत्या के जुर्म में फांसी की सजा सुनाई गई थी. ये बात जानकर आपको आश्चर्य ज़रूर होगा लेकिन यह सच है.

क्रिकेट के इतिहास में वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते है. वहीं वेस्ट इंडीज का एक खिलाड़ी ऐसा खिलाड़ी भी है जिसके नाम का डंका पूरे क्रिकेट बजता था. इस खिलाड़ी का नाम लेस्ली हिल्टन था. लेस्ली हिल्टन जमैका के रहने वाले थे.

बता दें कि वर्ष 1955 में हिल्टन को उनकी पत्नि की हत्या के आरोप में फांसी की सजा सुनाई गई थी. उन्हें 1955 में जमैका में ही फांसी पर लटकाया गया था. लेस्ली हिल्टन का जन्म 29 मार्च 1905 को जमैका के किंग्सटन शहर में हुआ था। वह दांए हाथ के तेज गेंदबाज थे.

लेस्ली हिल्टन ने वर्ष 1942 में लार्लिन रोज से शादी की थी. शादी के ठीक 12 साल बाद वर्ष1954 में इन दोनो के बीच दरार आ गई. बता दें कि हिल्टन की पत्नि का ड्रेस मेकिंग का बिजनेस था, वह बिजनेस के सिलसिले में बार-बार न्यूयॉर्क जाती रहती थी और कई हफ्ते वहीं रहती थी.

अप्रैल 1954 में एक दिन हिल्टन को एक खत मिला जिसमें उनकी पत्नि और ब्रूकलीन एवेन्यू में रहने वाले रॉय फ्रांसिस के अवैध संबंधों के बारे में लिखा था. हिल्टन को अपनी पत्नि के कारनामों से इतने गुस्सा आया कि वह अपना आपा खो बैठे, उन्होंने बंदूक निकाल कर गोली चला दी। बता दें कि लर्लिन रोज के शरीर में एक नहीं बल्कि 7 गोलियां पाई गई थी.

Related News