फुटबॉल खिलाड़ी ब्रैंडन फर्नांडीस का जन्म 20 सितंबर 1994 को गोवा के मडगांव में हुआ था। ब्रैंडन बाएं और दाएं दोनों पंखों पर खेल सकते हैं, लेकिन शुरुआती ग्यारह में उनकी प्राथमिक स्थिति मिडफील्डर पर हमला कर रही है। चूंकि वह अंडर-13, अंडर-16, अंडर-17 और अंडर-19 स्तरों में खेले हैं, ब्रैंडन एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने हर आयु वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

कम उम्र से, ब्रैंडन का फुटबॉल के प्रति प्यार स्पष्ट था, और उन्होंने फ्रांसा एफसी कार्यक्रम में दाखिला लिया। फ्रांसा के साथ कुछ वर्षों के बाद, फ्रांसा के विघटन ने ब्रैंडन को वेलसाओ पेल स्पोर्ट्स क्लब में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया।

ब्रैंडन के प्रदर्शन ने वेलसाओ पेल के कर्मचारियों को इतना प्रभावित किया कि उन्होंने उन्हें आठ साल की उम्र में अंडर 14 के स्तर पर शुरू किया। गोवा यूनाइटेड स्पोर्ट्स अकादमी उनका अगला पड़ाव था, जिसके बाद वह U14 स्तर पर सालगांवकर एससी में शामिल हो गए। एएसडी केप टाउन में स्थानांतरित होने से पहले, ब्रैंडन ने अंडर -14, अंडर -16 और अंडर -19 स्तरों पर सालगांवकर का प्रतिनिधित्व किया।

एएसडी के साथ, ब्रैंडन ने कई यूरोपीय फुटबॉल टीमों के स्काउट्स का ध्यान आकर्षित किया। ब्रैंडन ने प्रसिद्ध अंग्रेजी फ़ुटबॉल टीमों लीसेस्टर सिटी, रीडिंग और सुंदरलैंड के लिए प्रयास किया, लेकिन एक टीम के साथ अनुबंध को सुरक्षित करने में असमर्थ रहे।

जब एएसडी केप टाउन में उनका अनुबंध समाप्त हो गया, ब्रैंडन घर गए और स्पोर्टिंग क्लब डी गोवा के साथ हस्ताक्षर किए। 2014-15 में नौ आई-लीग खेलों में, उन्होंने अपनी टीम को निर्वासन से बचाने के लिए तीन गोल किए। ब्रैंडन के पास 2015-16 का एक शांत व्यक्तिगत सत्र था, लेकिन मोहन बागान अंततः आई-लीग में दूसरे स्थान पर रहा और फेडरेशन कप जीता।

2017 आई-लीग के दौरान गोवा टीम के लिए 15 प्रदर्शनों में, ब्रैंडन चर्चिल ब्रदर्स के लिए खेले और तीन गोल दर्ज किए। उन्होंने टीम के सम्मानजनक छठे स्थान के लीग फिनिश में योगदान दिया। 2017-18 सीज़न से शुरुआत करते हुए ब्रैंडन ने इंडियन सुपर लीग के एफसी गोवा के साथ करार किया। उन्होंने अब तक 10 मैचों में चार गोल किए हैं।

Related News