टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा की देशभर में तारीफ हुई थी. इस प्रदर्शन के बाद नीरज ने कहा है कि वह भविष्य में और बेहतर करने की कोशिश करेंगे. नीरज टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय थे। ओलंपिक में नीरज के स्वर्णिम प्रदर्शन के कारण सभी खेल प्रशंसक उनसे अधिक की उम्मीद करते हैं और नीरज इस बात से वाकिफ हैं.

नीरज ने बताया कि यही वजह है कि मैं किसी भी हाल में 90 मीटर भाला फेंक कर नया रिकॉर्ड बनाने को तैयार हूं. उन्होंने कहा कि आने वाली प्रतियोगिता में 90 मीटर की दूरी तक पहुंचना आसान नहीं है लेकिन वह जल्द ही इस नंबर पर पहुंचना चाहते हैं.

नीरज ने एक कार्यक्रम में शिरकत की थी। उनके मुताबिक, टोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार उन्होंने पटियाला में ट्रेनिंग शुरू की है। नीरज फिलहाल अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। आने वाला साल उनके लिए काफी अहम रहने वाला है। क्योंकि अगले साल कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स होंगे और नीरज के लिए अपनी पहली लय निभाना और अपना मेडल बरकरार रखना एक चुनौती होगी. इसलिए उसे पहले की तरह ही भाले फेंकने का अभ्यास करना होगा।

दिया जाएगा मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार

नीरज को देश के सर्वोच्च सम्मान मेजर ध्यानचंद पुरस्कार खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा जाएगा। राष्ट्रपति उन्हें यह पुरस्कार 13 नवंबर को राष्ट्रपति भवन में प्रदान करेंगे. नीरज के साथ 11 अन्य खिलाड़ियों को भी पुरस्कार दिया जाएगा।

Related News