इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम क्यूरन को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। वह वर्तमान में कोविद -19 संबंधित यात्राओं पर प्रभाव के कारण टेस्ट श्रृंखला में भाग नहीं ले पाएंगे। सैम करण अब वनडे और टी 20 श्रृंखला के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा होंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 18 जनवरी को इसकी घोषणा की।

इंग्लैंड टीम प्रबंधन ने एक बयान में कहा कि सैम करण सीमित ओवरों की टीम या अन्य सदस्यों के साथ चार्टर फ्लाइट से 26 फरवरी को भारत आएंगे और इंग्लैंड टीम में शामिल होंगे। पहले की योजनाओं के अनुसार, ऑलराउंडर करण मार्च में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए अहमदाबाद पहुंचने वाले थे। मौजूदा कोरोना महामारी के दौरान यात्रा के लिए सुरक्षित योजना बनाना एक लॉजिस्टिक चुनौती होगी।

तीसरा टेस्ट 24 फरवरी को अहमदाबाद में शुरू होगा। चौथा और अंतिम मैच भी 4 मार्च से यहां शुरू होगा। इंग्लैंड और भारत के बीच टी 20 श्रृंखला 12 मार्च से अहमदाबाद में खेली जाएगी। पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला के बाद, दोनों टीमें तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भी खेलेंगी। सैम करण ने श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड के लिए टेस्ट सीरीज खेली थी। जहां उन्होंने 2-0 की जीत के दौरान तीन विकेट जल्दी लिए थे। हालांकि, भारत आने के बजाय, वह मार्क वुड और जॉनी बैरिस्टो के साथ इंग्लैंड गए। उन्हें रोटेशन नीति के अनुसार भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट से आराम दिया गया था।

अब बैरिस्टर और वुड भारत आ गए हैं और वर्तमान में संगरोध समय बिताकर पढ़ाई कर रहे हैं। वह भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। दोनों लंदन से बैंगलोर पहुंचे और बैंगलोर से बस द्वारा चेन्नई आए। वुड और बैरिस्टो चेन्नई के अलावा कुछ दिनों के बाद बाकी टीम में शामिल हो गए और कोरो के परीक्षण में एक नकारात्मक। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला वर्तमान में 1-1 से बराबरी पर है। पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले गए थे।

Related News