इंटरनेट डेस्क। दोस्तों, क्रिकेट के मैदान में आए दिन कोई न कोई नए रिकॉर्ड देखने को मिलते है। आज हम आपको उन ​बल्लेबाजों के बारें में बताने जा रहे है, जो टी20 अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से 25 गेंदों में शतक लगा सकते है। तो आइए जानिए अाखिर कौन है वो तूफानी बल्लेबाज

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा ने क्रिकेट के मैदान में कई अनचाहे रिकॉर्ड बनाए है। रोहित शर्मा ने वनडे में 3 दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज है। रोहित ने टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाए है। रोहित के नाम टी20 में 33 गेंदों शतक लगाने का रिकॉर्ड है। भारत का ये दिग्गज बल्लेबाज 25 गेंदों में टी20 में शतक लगाने का दम रखता है।

फखर जमान पाकिस्तान का आक्रामक बल्लेबाज है। पाकिस्तान के इस तूफानी बल्लेबाज ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाने में कामयाबी हासिल की है। फखर जमान पाकिस्तान ​कि ओर से दोहरा शतक लगाने वाले पहले व दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए है। पाकिस्तान का ये तूफानी बल्लेबाज ऐसा आक्रामक बल्लेबाज है, जो किसी भी वक्त बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट सकता है। फखर जमान भी टी20 में सबसे तेज शतक लगाने का दम रखते है।

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ऐसे बल्लेबाज है, जो​ पहली ही गेंद से अपने आक्रामक रूख दिखाते नजर आते है। क्रिस गेल भी वनडे में दोहरा शतक लगा चुके है। इस कैरेबियाई का जिस दिन बल्ला चलता है अंत तक रूकने का नाम ही नहीं लेता है। क्रिस गेल टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी है। गेल भी टी20 में 25 गेंदों में शतक मारने में कामयाबी हासिल कर सकते है।

Related News