देश की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग इंडियन सुपर लीग का ओपनिंग राउंड अभी जारी है। सीजन के 14वें मैच में मुंबई सिटी एफसी ने एटीके मोहन बागान को 5-1 के बड़े अंतर से हराकर पॉइंट टेबल में टॉप किया। अपने पिछले मैच में ईस्ट बंगाल पर शानदार जीत दर्ज करने वाले मोहन बागान को करारा झटका लगा है.

मैच की शुरुआत से ही मुंबई को मोहन बागान को शानदार आक्रमण से संभालने का मौका नहीं दिया गया है। चौथे मिनट में मुंबई के बिपिन सिंह ने मोहन बागान के बॉक्स में गेंद पहुंचाकर गोल करने की कोशिश की, लेकिन विक्रम सिंह ने इसे गोल में बदलकर मुंबई को पहली बढ़त दिला दी. 25वें मिनट में विक्रम सिंह ने एक और गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई. मुंबई ने अपना आक्रमण जारी रखा और इगर एंग्लो ने 38वें मिनट में गोल कर मुंबई को 3-0 से जीत लिया। गेंद छीनने के लिए मोहन बागान के खिलाड़ी काफी परेशान नजर आए।



दूसरा हाफ शुरू होते ही एटीके मोहन बागान के दीपक तगारी को हाई-बूट के कारण लाल कार्ड दिखाया गया और मोहन बागान ने 11 की जगह 10 खिलाड़ियों को ले लिया है। इस रेड कार्ड से मुंबई को फ्री किक मिली अहमद जाहो की फ्री-किक को मुर्तदा फॉल ने गोल में तब्दील कर मुंबई को 4-0 से अपने नाम कर लिया। 52वें मिनट में बिपिन सिंह ने इगर एंग्लो की मदद से एक और गोल किया और अब मुंबई 5-0 से आगे चल रही थी और टीम की जीत तय थी. 60वें मिनट में आखिरकार मोहन बागान को डेविड विलियम्स के साथ गोल करने का मौका मिल गया और स्कोर 5-1 से मुंबई के पक्ष में हो गया और मुंबई ने मैच जीत लिया. विक्रम सिंह को हीरो ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

इस जीत के साथ मुंबई 6 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। गोल के अंतर के आधार पर मोहन बागान चौथे स्थान पर पहुंच गया है। मोहन बागान की 3 मैचों में यह पहली हार है। ऐसे में टीम को अपनी रणनीति फिर से बनानी होगी। मुंबई का अगला मैच 4 दिसंबर को बेंगलुरु से होगा जबकि मोहन बागान का 6 दिसंबर को जमशेदपुर से मुकाबला होना है।

Related News