बता दें कि इन दिनों वेस्टइंडीज, आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दौरान एक मैच में बांग्लादेश के खिलाफ वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप ने शानदार 109 रन की पारी खेली। हांलाकि इस मैच में बांग्लादेश ने कैरेबियाई टीम को 8 विकेट से मात दे दी। बावजूद इसके वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप एक नया इतिहास रच दिया।
बता दें कि शाई होप अब दुनिया के पहले सलामी बल्लेबाज बल्लेबाज बन चुके हैं, जिन्होंने लगातार चार मैचों में चार शतक जड़े हैं। इस वनडे सीरीज में शाई होप ने ओपनिंग करते हुए आयरलैंड के खिलाफ 170 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

इन दोनों मैचों से पहले साल 2018 में भी बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के अंतिम दो मैचों में शाई होप ने ओपनिंग करते हुए 2 शतक लगाए थे। इस बार फिर से शाई होप ने ट्राई सीरीज के दौरान लगातार दो मैचों में 2 शतक जड़े हैं। इस प्रकार वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप ओपनिंग करते हुए लगातार चार मैचों में 4 शतक लगा चुकेे हैं।
गौरतलब है कि शाई होप ने वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज केवल 6 मैच ही खेले हैं। इन मैचों में होप ने 164.25 की औसत से 657 रन बनाए हैं।बतौर ओपनर शाई होप का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है।

इन दिनों वेस्टइंडीज की टीम त्रिकोणीय श्रृंखला खेल रही है। इस सीरीज में भी शाई होप की अब तक की बल्लेबाजी काबिले तारीफ रही है। इस ट्राई सीरीज से पहले भी शाई होप ने अपने ओपनिंग पार्टनर जॉन कैंपबेल के साथ मिलकर 365 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की थी। बता दें कि साई होप और कैंपबेल की ये साझेदारी वनडे में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई थी।

Related News