PC: abplive

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच में कमजोर प्रदर्शन करने वाले मुकेश केवल एक विकेट लेने में सफल रहे और सभी भारतीय गेंदबाजों के बीच सबसे कम ओवर फेंके, उनकी जगह मोहम्मद सिराज को गुरुवार से शुरू होने वाले महत्वपूर्ण टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है। जिन्हें पिछले टेस्ट के लिए आराम दिया गया था, अब इस श्रृंखला के अगले तीन मैचों के लिए टीम में लौट आए हैं।


मुकेश ने बिहार के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच से पहले बंगाल टीम में शामिल होने के लिए कोलकाता की यात्रा की है, जो शुक्रवार को प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स में शुरू होने वाला है। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज रांची में चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम में फिर से शामिल हो जाएगा।

राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए मुकेश कुमार को भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में कहा, वह रांची में टीम इंडिया के साथ जुड़ने से पहले टीम के अगले मैच के लिए अपनी रणजी ट्रॉफी टीम, बंगाल में शामिल होंगे।

श्रृंखला के अंत में मुकेश की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाएगी क्योंकि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह को अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए चौथे टेस्ट से आराम दिए जाने की संभावना है।

इस बीच भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अपना 100वां टेस्ट खेल रहे हैं।

भारत ने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में शानदार स्कोरर रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज सरफराज खान और युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को डेब्यू दिया है, जो प्लेइंग 11 में केएस भरत की जगह लेंगे।

इंग्लैंड ने अपने लाइनअप में बदलाव करते हुए युवा स्पिनर शोएब बशीर की जगह तेज गेंदबाज मार्क वुड को वापस लाया है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News