pc: dnaindia

एमएस धोनी निस्संदेह आईपीएल के महान कप्तानों और खिलाड़ियों में से एक हैं। अपने नाम पर 5 आईपीएल ट्रॉफी के साथ, एमएस धोनी ने रुतुराज गायकवाड़ को बागडोर सौंपने से पहले 16 साल तक चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का नेतृत्व किया है। पिछले कुछ आईपीएल सीज़न से, विशेषज्ञ और प्रशंसक क्रिकेट लीग से एमएस धोनी के संन्यास की भविष्यवाणी कर रहे हैं, हालांकि विश्व कप विजेता कप्तान अपनी फिटनेस और फॉर्म से सभी को आश्चर्यचकित करते रहते हैं।

कई लोगों का मानना था कि आईपीएल 2024 एमएस धोनी के लिए आखिरी होगा। आरसीबी के खिलाफ रोमांचक वर्चुअल नॉकआउट धोनी का आखिरी आईपीएल मैच होने की उम्मीद थी और स्टेडियम में फैंस आधिकारिक घोषणा की उम्मीद कर रहे थे। 48 करोड़ से ज्यादा दर्शक मैच के बाद के समारोह को देख रहे थे और एमएस धोनी के बारे में अपडेट का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, कैप्टन कूल आरसीबी के खिलाड़ियों से हाथ मिलाए बिना ही मैदान से चले गए और अगली सुबह उन्हें रांची में देखा गया। अब, एमएस धोनी के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर लाते हुए टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट बताती है कि दिग्गज आईपीएल खिलाड़ी जल्द ही रिटायर नहीं होंगे।


टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक सूत्र ने खुलासा किया है कि धोनी ने सीएसके मैनेजमेंट में किसी को भी अपने संन्यास के बारे में नहीं बताया है। सूत्र ने यह भी बताया कि धोनी ने मैनेजमेंट से कहा है कि वह अंतिम फैसले से पहले कुछ महीनों तक इंतजार करेंगे। याद दिला दें, एमएस धोनी ने अपना आखिरी आईपीएल मैच चेपॉक में खेलने का वादा किया था और उनकी मौजूदा बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग फॉर्म सीएसके मैनेजमेंट को उम्मीद दे रही है।

रिपोर्ट यह भी बताती है कि धोनी प्रभाव उप नियम पर बीसीसीआई का रुख देखने के लिए भी इंतजार कर सकते हैं। यह नियम धोनी को आखिरी दो ओवरों में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में खेलने की इजाजत देगा, जहां उन्हें मैदान के चारों ओर ज्यादा दौड़ने की जरूरत नहीं होगी। अगर इम्पैक्ट उप नियम खत्म कर दिया गया तो 42 साल के धोनी के लिए सिर्फ 12 गेंदें खेलकर टीम में जगह बना पाना मुश्किल हो जाएगा।

Related News