YouGov द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, एमएस धोनी ने 2019 में भारत में सबसे प्रशंसित पुरुषों की सूची में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। एमएस धोनी, जिन्होंने 8.58% का प्रशंसा अंक हासिल किया है, 2019 में भारत में सबसे प्रशंसित पुरुषों की सूची में केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (15.66%) से पीछे हैं। रतन टाटा (8.02%), बराक ओबामा (7.36%) और बिल गेट्स (6.96%) क्रमशः सूची में तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। भारत के कप्तान विराट कोहली 4.46% के प्रशंसा स्कोर के साथ सूची में सातवें स्थान पर हैं। विराट कोहली के ठीक ऊपर क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने सर्वेक्षण के अनुसार 5.81% स्कोर किया है।

अन्य खेल हस्तियों में, पुर्तगाली और जुवेंटस तावीज़ क्रिस्टियानो रोनाल्डो का भारत में प्रशंसा स्कोर 2.95% है। सर्वेक्षण के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो भारत में अर्जेंटीना के सुपरस्टार और वर्ष 2019 के फीफा सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी लियोनेल मेसी (2.32%) की तुलना में अधिक प्रशंसनीय हैं।

छह बार की विश्व चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता मैरी कॉम (10.36%) भारत में सबसे अधिक प्रशंसा पाने वाली महिलाएं हैं। वह इस सूची में जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार, बिल गेट्स दुनिया के सबसे प्रशंसित पुरुष बने हुए हैं, लेकिन एंजेलीना जोली को अब मिशेल ओबामा ने दुनिया की सबसे प्रशंसित महिला के रूप में बदल दिया है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है, "पिछले साल से पूरे शीर्ष पांच लोग अपरिवर्तित बने हुए हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा दूसरे स्थान पर आते हैं, और तीसरे से पांचवें स्थान पर सभी चीनी हस्तियों का कब्जा है: तीसरे में अभिनेता जैकी चैन, चौथे में राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पांचवीं में व्यवसायी जैक मा है।

Related News