राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने बुधवार को अहमदाबाद में नए नए बने मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया और इसका नाम बदल कर 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह के साथ गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम - 1,10,000 की क्षमता वाला दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान - बुधवार को अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित करेगा, जब भारत डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड से भिड़ेगा। स्टेडियम शहर में योजनाबद्ध सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव का एक हिस्सा होगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव और मोटेरा में नरेंद्र मोदी स्टेडियम के साथ मिलकर, नारनपुरा में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा। ये तीनों किसी भी अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन की मेजबानी करने के लिए सुसज्जित होंगे।"

अमित शाह ने सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव के बारे में कहा, "ओलंपिक खेल भी यहां आयोजित किए जा सकते हैं।"

खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने पहले कहा, "न केवल क्रिकेट के लिए बल्कि यह भारत के लिए गर्व का क्षण है। सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम होने के अलावा, यह दुनिया के सबसे आधुनिक स्टेडियमों में से एक है।"

उन्होंने कहा "बच्चों के रूप में, हम भारत में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम के बारे में सपना देखते थे। और अब खेल मंत्री के रूप में, मेरी खुशी कोई सीमा नहीं है कि यह आखिरकार हुआ है ।"

नरेंद्र मोदी स्टेडियम भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे और चौथे टेस्ट की मेजबानी करेगा और साथ ही दोनों पक्षों के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज की समाप्ति होगी।

Related News