भारत 15 अगस्त, 2022 को अपना 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। विशेष अवसर को चिह्नित करने के लिए, पीएम मोदी की सरकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से टीम इंडिया और शेष World XI के बीच 22 अगस्त को एक मैच आयोजित करने के लिए कहा है। ।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, संस्कृति मंत्रालय ने आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के हिस्से के रूप में भारतीय और साथ ही विदेशी खिलाड़ियों सहित एक मैच आयोजित करने के लिए भारत के शीर्ष क्रिकेट बोर्ड को एक प्रस्ताव भेजा है।

जब इस पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया, तो बीसीसीआई ने घटनाक्रम की पुष्टि की, हालांकि अभी भी कई बाधाएं हैं जिन्हें मैच की पुष्टि होने से पहले हल करने की आवश्यकता है। पैक्ड कैलेंडर को देखते हुए सबसे बड़ी समस्या अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की उपलब्धता होगी जिसमें कैरेबियन प्रीमियर लीग और अगले महीने इंग्लैंड के हंड्रेड शामिल हैं।

दूसरी ओर, रोहित शर्मा, विराट कोहली आदि जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों को भाग लेना बहुत आसान होगा क्योंकि वरिष्ठ खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ श्रृंखला के लिए आराम दिए जाने की संभावना है जो उस समय होगी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया- "हमें 22 अगस्त को India XI और World XI के बीच एक क्रिकेट मैच आयोजित करने के लिए सरकार से एक ऑफर मिला है। शेष विश्व टीम के लिए, हमें कम से कम 13-14 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी और उनकी उपलब्धता के बारे में हमें जांचने की जरूरत है।"

इसके अलावा एक और पहलू जिस पर बीसीसीआई गौर करेगा, वह यह है कि India vs World XI मैच में हिस्सा लेने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से मुआवजा देना होगा या नहीं।

भले ही मैच को अभी तक हरी झंडी नहीं मिली है, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, यह विशेष मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने की संभावना है।

Related News