आइसीसी की टी20 रैंकिंग के अनुसार पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पछाड़कर सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर आ गए हैं। 863 रेटिंग के साथ सूर्यकुमार यादव ने नंबर वन का ताज पहना। वहीं मोहम्मद रिजवान अब 842 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर आ चुके हैं। काफी दिनों से रिजवान और सूर्या के बीच नबंर वन की जंग जारी थी, जिसमें अब सूर्या आगे निकल गए है।

आईसीसी ने टी20I बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है। भारत के सूर्यकुमार यादव टी20 विश्व कप 2022 में पिछले सप्ताह में दो अर्धशतकों की बदौलत ICC पुरुषों की T20I रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे को पीछे छोड़ दिया है।

टी20I बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले दूसरे भारतीय
विराट कोहली के बाद टी20 क्रिकेट में नंबर 1 पर पहुंचने वाले केवल दूसरे भारतीय हैं। बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ 25 गेंद में नाबाद 51 और पर्थ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 40 गेंद पर शानदार 68 रन की पारी खेली थी। से उन्हें न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से आगे निकलने में मदद की। सूर्यकुमार ने इस साल 4 सितंबर से शीर्ष स्थान पर कब्जा किया था।

Related News