भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आसमान की बुलंदियों पर पहुंचने वाली और 20 साल तक क्रिकेट खेलने वाली मिताली राज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ में खेले जाने वाले मुकाबले में बतौर कॉमेंटेटर डेब्यू करने जा रही है भारत-साउथ अफ्रीका का मैच पर्थ में रविवार शाम 4:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में मिताली, सुनील गावस्कर, इयान स्मिथ, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, हर्षा भोगले, ईसा गुहा और कई अन्य दिग्गजों के साथ जुडेंगी।

मिताली ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि "मैं इस लम्हे के लिए बेहद उत्साहित हूं और अब इंतजार नहीं हो रहा है।

मिताली बतौर वनडे कप्तान 2005 और 2017 में वर्ल्ड कप में भारत की कमान संभाल चुकी हैं। इस साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली मिताली ने वनडे में 7805 रन, टेस्ट में 699 रन और टी20I क्रिकेट में 2364 रन के साथ अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। पहले उन्होंने 2019 में T20I क्रिकेट छोड़ दिया था।


भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच की बात करें तो यह टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। मेन इन ब्लू के लिए एक जीत उन्हें सेमीफाइनल की रेस में और नजदीक ले जाएगी तो वहीं साउथ अफ्रीका भी अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी क्योंकि जिम्मबाब्वे का साथ उनका मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। हालांकि उन्होंने अपने दूसरे गेम में बांग्लादेश को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया।

Related News