चौथे T20I में पाकिस्तान से इंग्लैंड की तीन रनों की हार के बावजूद, मुख्य कोच मैथ्यू मॉट ने बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर लियाम डॉसन के 34 के शानदार कैमियो की सराहना करते हुए इसे "विशेष" कहा। बता दे की, इंग्लैंड के हाथ में तीन विकेट थे और 167 रनों का पीछा करने के लिए अंतिम तीन ओवरों में 33 की जरूरत थी। जब डॉसन ने मोहम्मद हसनैन को एक छक्का और लगातार चार चौके लगाकर 18 वें ओवर में 24 रन बनाए, तो इंग्लैंड ने खेल में बढ़त बना ली। केवल दस गेंदों में समीकरण को पांच रन तक कम करने के लिए, उन्होंने फिर हारिस रऊफ की गेंद पर एक और चौका लगाया।

अगली ही गेंद पर डॉसन ने एक धधकती शॉर्ट गेंद को खींचने का प्रयास किया, लेकिन यह सीधे मिडविकेट क्षेत्ररक्षक के पास गया, जिसने 200 की स्ट्राइक रेट के साथ केवल 17 गेंदों में 34 रन बनाकर अपना कैमियो पूरा किया। डॉसन, जिसका टी20 में पिछला उच्च स्कोर था 10, एक असाधारण प्रदर्शन में डाल दिया। हालाँकि, उनके प्रयास बेकार रहे जब इंग्लैंड अपने अंतिम दो विकेट के नुकसान की बदौलत तीन रन से आउट हो गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, पावरप्ले में विकेट गंवाने के बाद हमें खेल में वापस लाने के लिए वास्तव में मजबूत साझेदारी की जरूरत थी। लियाम ने जो दस्तक दी वह अनोखी थी। हर कोई चौकन्ना हो गया था क्योंकि हमने दस लाख वर्षों में कभी भी उस स्थिति में खुद की कल्पना नहीं की थी। खेल समाप्त होने के बाद, स्काई स्पोर्ट्स पर मॉट ने देखा, "हरिस रऊफ दबाव में थे (19वें ओवर में) और उन्होंने जीत के लिए अपना पक्ष रखा।" स्टैंड-इन कप्तान मोईन अली ने मैच को क्रिकेट का एक अद्भुत खेल बताते हुए डॉसन के शानदार प्रदर्शन के बारे में समान भावनाएं व्यक्त कीं।

आज रात आपकी बल्लेबाजी शानदार थी। उसने एक शानदार खेल खेला। हालांकि मैं निराश हूं कि वह हमें फिनिश लाइन पार करने में मदद नहीं कर सका, मैं उसके लिए काफी खुश हूं क्योंकि उसने बहुत शानदार खेला। हमें विश्वास है कि हमें जीतना चाहिए उस खेल में तीन विकेट शेष थे और केवल नौ रन की जरूरत थी, मगर दबाव होता है। अली खेल की अचानक हुई घटनाओं से चकित थे और उस शाम को अधिक प्रभावी ढंग से गेंदबाजी करने के लिए पाकिस्तान की प्रशंसा की।

हमने तेजी से कुछ और विकेट गंवाए, जिससे हम 113/6 हो गए। मेरे हिसाब से उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की। उस सतह पर, दोनों टीमों ने अच्छी गेंदबाजी की और पाकिस्तान फिनिश लाइन को पार करने में सफल रहा। सात मैचों की श्रृंखला वर्तमान में 2-2 से बराबरी पर है, और अंतिम तीन मैच लाहौर में खेले जाएंगे, जिसमें इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों अभी भी खेल में हैं।

Related News