पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच मैथ्यू हेडन ने दिवंगत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले देश के क्रिकेट सेटअप पर उनके द्वारा छोड़े गए प्रभाव को श्रद्धांजलि दी। हेडन ने कहा कि जोन्स, जिनकी जनवरी 2020 में अचानक दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई, ने देश में एक विरासत छोड़ी है जो कई पीढ़ियों तक चलेगी।

हेडन ने एक वर्चुअल मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कहा, "मैं अपने पूर्व टीम-साथी और सहयोगी और वह डीन जोन्स का विशेष उल्लेख करना चाहता हूं।" "उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपना बहुत कुछ दिया, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट को भी बहुत कुछ दिया। मेरे लिए उनके समापन शब्द मैं अपने कानों में सुन सकता हूं: 'ये मेरे लड़के हैं और यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैं बहुत भावुक हूं'।

T20 World Cup: Wonderful to have been part of Pakistan cricket, says Matthew  Hayden ahead of SF vs Australia - Sports News

जोन्स इस्लामाबाद यूनाइटेड के प्रभारी थे जब उन्होंने 2016 और 2018 में पीएसएल खिताब हासिल किया था। इसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट के पांचवें सीज़न के लिए कराची किंग्स के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला, जो कोविड -19 महामारी के कारण प्लेऑफ़ से पहले रुका हुआ था।

Jones' Pakistan legacy to last generations: Hayden | cricket.com.au

"वह सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट से खूबसूरती से जुड़ा था और वह अब शांति से आराम कर सकता है, इस तथ्य को जानकर कि उसने इस टीम के भीतर एक विरासत छोड़ी है जो न केवल इस पीढ़ी बल्कि आने वाली पीढ़ियों तक चलेगी। अगर मैं उन समापन टिप्पणियों में मूल्य जोड़ सकता हूं डीनो, यह मेरा सबसे बड़ा सम्मान होगा," हेडन ने कहा।

Related News