पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, आम्रपाली समूह, नोएडा समूह में स्थित आवास परियोजनाओं में से 1,800 से अधिक, घर खरीदने वालो में शामिल है, जिसमें से सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त रिसीवर ने 15 दिनों के भीतर अपने बकाया को चुकाने के लिए कहा है।

यदि दावेदार सामने नहीं आएगा तो क्या होगा? यदि फ्लैट खरीदार रिसीवर द्वारा बनाए गए ग्राहकों की सूची में अपना नाम पंजीकृत करने में विफल रहता है और गुरुवार को जारी किए गए सार्वजनिक नोटिस से 15 दिनों के भीतर भुगतान करना शुरू नहीं करता है। फ्लैटों का आवंटन अपने आप रद्द कर दिया जाएगा।

इस बारे में टिप्पणी के लिए धोनी से तुरंत संपर्क नहीं किया जा सका। धोनी ने अप्रैल 2016 में अमरापाली के ब्रांड एंबेसडर के रूप में इस्तीफा दे दिया था।

एस्पायर ने विज्ञापन के माध्यम से दिया है, परियोजनाओं को पूरा करने के लिए गठित आम्रपाली अवरुद्ध परियोजनाएं ग्रेटर नोएडा में रुक गईं, निवेश पुनर्गठन प्रतिष्ठान (एस्पायर) ने एक प्रमुख समाचार पत्र में विज्ञापन के माध्यम से नोटिस प्रकाशित किया है।

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनबीसीसी को अदालत द्वारा नियुक्त निगरानी समिति में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक के अनुमानित निवेश के साथ 20 से अधिक आवास परियोजनाओं के निर्माण को पूरा करने के लिए कहा गया है।


आम्रपाली आवास परियोजनाओं के अधिग्रहण के बाद, सुप्रीम कोर्ट ने सभी घर खरीदारों से अपने विवरण पंजीकृत करने और शेष राशि का भुगतान करने के लिए कहा था। नवीनतम विज्ञापन में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त रिसीवर ने कहा कि नोटिस उन घरेलू खरीदारों के लिए है जिन्होंने जुलाई 201 9 में शीर्ष न्यायालय के फैसले के बाद कोई कदम नहीं उठाया।

घर खरीदने वालो में महेंद्र सिंह धोनी के नाम के मुताबिक, धोनी ने सेक्टर 45 नोएडा में सैफायर चरण -1 में दो फ्लैट-सी-पी 5 और सीपी 6 बुक किए हैं, जबकि धोनी इस परियोजना में बुक किए गए सीपी 4 फ्लैट के खेल प्रबंधन अध्यक्ष अरुण पांडे का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त रिसीवर ने नोएडा की आवास परियोजनाओं के घर खरीदारों के लिए एक नोटिस जारी किया है और अब ग्रेटर नोएडा की परियोजनाओं के लिए एक अलग नोटिस भी प्रकाशित किया जाएगा।

Related News