नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) का आईपीएल 2022 सीजन में सफर खत्म हो गया है। बुधवार को खेले गए एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही आरसीबी अब क्वालिफायर-2 में पहुंच गई है। क्वालीफायर-2 में बेंगलुरू का सामना 27 मई को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) से होगा। 29 मई को फाइनल में जीतने वाली टीम का सामना गुजरात टाइटंस (जीटी) से होगा। टीम की इस हार से लखनऊ टीम के मेंटर गौतम गंभीर काफी निराश नजर आए।

गौतम गंभीर ने मैच हारने के बादLSG कप्तान केएल राहुल को जमकर लताड़ा। मैच खत्म होने के बाद गौतम गंभीर और राहुल मैदान पर बात करते नजर आए. यह सब कैमरे में कैद हो गया और इसकी तस्वीर भी वायरल हो गई। इसे देखकर लगता है कि गौतम और राहुल बहुत गंभीर मंथन कर रहे हैं। बैंगलोर के खिलाफ इस एलिमिनेटर मैच में लखनऊ की टीम ने काफी गलतियां कीं। बल्लेबाजी में भी जो बढ़त दिखनी चाहिए थी, वह नजर नहीं आई। ढेर सारी डॉट बॉल खेली गईं।

एलिमिनेटर मैच में एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। 54 गेंदों में रजत पाटीदार ने 112 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि दिनेश कार्तिक 23 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे. जवाब में लखनऊ की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी और 14 रन से मैच हार गई। कप्तान केएल राहुल ने 58 गेंदों में 79 रन बनाए, दीपक हुड्डा ने 26 गेंदों में 45 रन बनाए। रजत पाटीदार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Related News