स्पेनिश अखबार एल मुंडो का दावा है कि एल मुंडो ने लियोनेल मेसी के बार्सिलोना अनुबंध की एक प्रति प्राप्त की है। एल मुंडो के अनुसार, यह खेल जगत में स्टार खिलाड़ियों का सबसे बड़ा सौदा है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक लियोनेल मेसी अपने करियर की शुरुआत से ही एफसी बार्सिलोना के साथ हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि लियोनेल मेसी का क्लब करियर बहुत सफल रहा है। और परिणामस्वरूप एफसी बार्सिलोना ने मेस्सी को अपने क्लब में रखने के लिए समय-समय पर उस पर बड़ी रकम खर्च की है।

स्पेनिश अखबार एल मुंडो की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेस्सी और बार्सिलोना के बीच लगभग 50 बिलियन रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, मेस्सी ने चार सत्रों के लिए बार्सिलोना के लिए खेलने के लिए 555,237,619 रुपये (यूएस 67 673,919,105) के चार साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। अखबार का यह भी कहना है कि किसी भी खिलाड़ी ने इतने बड़े अनुबंध पर कभी हस्ताक्षर नहीं किए हैं। अनुबंध नवंबर 2017 में सहमति व्यक्त की गई थी और इस साल 30 जून को समाप्त हो जाएगी ।कोरोना वायरस ने एफसी बार्सिलोना को बहुत नुकसान पहुंचाया है।

उसी समय, प्रशंसकों को यह जानकर झटका लगा कि मेसी का अनुबंध लीक हो गया है। क्लब की अध्यक्ष मारिया बर्डम्यू ने पिछले साल अक्टूबर में अविश्वास प्रस्ताव के बाद इस्तीफा दे दिया था और तब क्लब एक कार्यकारी बोर्ड द्वारा चलाया गया था। अब नए अध्यक्ष का चुनाव 7 मार्च को होगा। फुटबॉल की दुनिया में एक भूकंप आया जब मेसी ने मौजूदा सत्र की शुरुआत से पहले क्लब छोड़ने की घोषणा की।

उस समय मैनचेस्टर सिटी के साथ मेसी के सौदे के बारे में चर्चा चल रही थी, और मेस्सी ने बार्सिलोना के चिकित्सा और प्रशिक्षण में भाग नहीं लेने से भी चर्चाओं को हवा दी। लेकिन फिर मेसी ने अपना मन बदल दिया और रबासा के लिए खेलने का फैसला किया। मेसी ने पिछले साल दिसंबर में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था। मेसी ने 13 साल की उम्र में बार्सिलोना में शामिल हो गए और 17 साल की उम्र में पेशेवर शुरुआत की। 16 साल बाद, मेस्सी ने 643 गोल के साथ अधिकांश क्लबों के लिए पे ना का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस बीच, मेस्सी ने 6 बार बैलन डी'ओर जीता है।

Related News