इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन की नीलमी में 578 खिलाड़ी शामिल थे लेकिन तीन साल का अनुबंध होने के कारण सभी टीमों ने अधिकतर खिलाडियों को पहले ही रिटेन कर लिया है और अगले सीजन के लिए नीलामी में इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। अगले सीजन के लिए जल्दी शुरू होने वाली नीलामी में जहाँ अधिकतर टीमें खिलाडियों की कमी को पूरा करना चाहेगी वहीं इस दौरान सभी की नजर तमिलनाडु के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती पर रहेगी।

वरुण चक्रवर्ती का पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलते हुए वरुण पर चयनकर्ताओं की नजर पडी थी। इस टूर्नामेंट में 10 मैच खेलते हुए वरुण ने सिर्फ 4.7 की इकोनॉमी से रन दिए थे। इस प्रदर्शन की बदौलत वरुण की एंट्री तमिलनाडु टीम में हुई जहाँ वरुण ने सिर्फ नौ मैचों में 22 विकेट लिए थे। इस शानदार प्रदर्शन के बाद वरुण के आईपीएल में खेलने की उम्मीद की जा रही है।

कहा जा रहा है कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग से उभरने की वजह से आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम उन पर दांव लगा सकती है। चेन्नई वरुण का घरेलू मैदान होने के कारण उन्हें इस बात का फायदा मिल सकता है। वहीं नीलामी प्रक्रिया में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम भी वरुण को अपनी टीम में लेने की कोशिश कर सकती है।

Related News