पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की टी 20 विश्व कप 2022 की अगुवाई में रनों की कमी भारतीय क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों के लिए एक चिंताजनक कारक रही है। कोहली ने आखिरी बार 2019 में अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था, और तब से वह लगातार बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं।

हाल ही में, आईपीएल 2022 के दौरान, उन्हें कई बार गोल्डन डक पर आउट किया गया था और भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) प्लेऑफ़ में पहुंचा, कोहली 16 आईपीएल मैचों में केवल 341 रन ही बना पाए।

वह लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान अच्छे संपर्क में दिख रहे थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच में वे केवल 31 रन ही बना सके और बाद के टी 20 आई में, उन्होंने कोई बेहतर प्रदर्शन नहीं किया।

दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों के दरवाजे पर दस्तक देने से कोहली की टी20 टीम में जगह खतरे में पड़ सकती है। हालांकि, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने दिल्ली में जन्मे बल्लेबाज का समर्थन करते हुए कहा कि आप सीधे कोहली को 'ड्रॉप' नहीं कर सकते हैं और एक खिलाड़ी को 'ड्रॉप' करना 'समाधान' नहीं है।

क्रिकेटनेक्स्ट से बात करते हुए, गुजरात टाइटंस (जीटी) के आईपीएल 2022 विजेता कोच ने कहा, "यह पहली बार नहीं है कि एक आउट-ऑफ-फॉर्म खिलाड़ी को आराम दिया गया है। मैं मानता हूं कि अगर कोई खिलाड़ी लंबे समय तक कंसिस्टेंट नहीं है तो उसे ऐसी बातों का सामना करना पड़ता है। उदाहरण के लिए, विराट कोहली।"

नेहरा ने कहा- "उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्याप्त रन बनाए हैं और देश के लिए बहुत कुछ किया है। इसलिए, आप उनके रनों की कमी के कारण उन्हें सीधे ड्रॉप नहीं कर सकते। हां, वह consistent नहीं रहे हैं और उन्हें खुद पता होगा कि उन्होंने अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन किसी व्यक्ति को ड्राप करना हमेशा समाधान नहीं होता है।'

कोहली की रोहित शर्मा से तुलना करते हुए, आशीष नेहरा ने कहा कि किसी का समर्थन करने से परिणाम मिल सकते हैं, क्योंकि भारतीय कप्तान ने टी20ई में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 76 रन बनाए।


उन्होंने कहा- " अगर विराट ने टी 20 आई में रन नहीं बनाए हैं, तो रोहित शर्मा ने भी नहीं बनाए। न ही उनका आईपीएल सीजन अच्छा रहा है। लेकिन अब बाद वाले ने एकदिवसीय मैचों में एक अर्धशतक बनाया जो प्रमुख रूप से उनमे आत्मविश्वास जोड़ता है। "

Related News