पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार (6 जनवरी) को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। इस बात की जानकारी उनकी मेडिकल टीम ने दी है। कोलकाता वुडलैंड अस्पताल के एमडी और सीईओ, डॉ। रूपाली बसु ने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को कल अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। उन्हें घर पर ही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उनके घर पर एक डॉक्टर द्वारा दैनिक जांच की जाएगी। साथ ही, मेडिकल टीम के एक सदस्य ने बताया कि आज कार्डियक सर्जन डॉ। देवी शेट्टी सौरव गांगुली की जाँच करेंगी जिसके बाद उन्हें कल अस्पताल से रिहा किया जाएगा।


वुडलैंड अस्पताल के सीईओ और एमडीए ने कहा कि सौरव गांगुली अगले 2-3 हफ्तों में एक और चिकित्सा प्रक्रिया के लिए तैयार होंगे। सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई है। सौरव को सीने में दर्द के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि डॉक्टरों ने कहा कि उसकी हालत फिलहाल ठीक है, वह स्थिर है। उनका एंजियोप्लास्टी सफल रहा है। सौरव गांगुली के दिल में दो रुकावटें हैं, जिसके लिए उन्होंने एंजियोप्लास्टी की है। उनकी धमनियों में 90 प्रतिशत रुकावट है।

उन्होंने आगे कहा कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उन्हें पूरी तरह से बेड रेस्ट में रहना होगा। डॉक्टरों ने यह भी कहा कि हम उनकी स्थिति के आधार पर निर्णय लेंगे। सौरव गांगुली, जिन्हें 2 जनवरी को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, अपने घर में बने जिम में व्यायाम करने के बाद चक्कर आ रहे थे और एक ब्लैकआउट की तरह महसूस कर रहे थे और अचानक सीने में दर्द हुआ। गांगुली ने तब एक परिवार के डॉक्टर को बुलाया जिसने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी।

Related News