सबसे कम उम्र का टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले फ्रांस के बल्लेबाज गुस्ताव मैककॉन ने एक बार फिर बल्ले से धमाल मचा दिया है. बता दे की, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने यूरोपियन टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में एक और शतक लगाया। स्विटजरलैंड के खिलाफ वनट्टा में शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी ने भी बुधवार को नॉर्वे के खिलाफ शतक जड़ा और इस तरह एक और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

उस टी20 मैच में गुस्ताव को आखिरी ओवर में 16 रन बचाने थे, लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे। आखिरी गेंद पर स्विट्जरलैंड को 4 रन चाहिए थे और गुस्ताव ने एक चौका दिया। नतीजा यह रहा कि फ्रांस यह मैच एक विकेट से हार गया। हालांकि नॉर्वे के खिलाफ खेले गए मैच में ऐसा नहीं हुआ। गुस्ताव ने पहले बल्ले से फायर किया और फिर गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए. जिसके जरिए फ्रांस ने नॉर्वे पर 11 रन से जीत दर्ज की।

टी20 शतक लगाकर एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बनाया है। गुस्ताव एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने लगातार 2 टी20 शतक बनाए हैं। स्विट्जरलैंड के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 9 छक्के लगाए थे और नॉर्वे के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे। स्विट्जरलैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद भी गुस्ताव अपनी टीम की हार का कारण बने। गुस्ताव ने गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन किया था जिससे फ्रांस जीत से दूर हो गया था। बता दे की, इस खिलाड़ी ने अब तक केवल तीन टी20 मैच खेले हैं और तीनों मैचों में उन्होंने अर्धशतक या शतक लगाया है. इस खिलाड़ी ने 3 मैचों में 95 से अधिक की औसत से 286 रन बनाए हैं। स्ट्राइक रेट भी 170 से अधिक है। यह खिलाड़ी सीधे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहा है और गुस्ताव के किसी भी तरह के घरेलू क्रिकेट रिकॉर्ड से अवगत नहीं है।

Related News