टीम इंडिया में हेड कोच के तौर पर रवि शास्त्री पूरी तरह से फ्लॉप हुए हैं। जिस तरह इंग्लैंड में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन रहा है, उससे सभी हैरान हैं, क्योंकि ये वही इंडियन टीम है, जिसे अपने घर में कोई भी नहीं हरा सकता,लेकिन जब भी ये अपने घर के बाहर खेलने जाती है,तो उसकी वही पुरानी कमज़ोरी बाहर आ जाती है, अब हाल में ऐलान हुआ है कि टीम इंडिया के लिए नया कोच बनना चाहिए। खबर ऐसी है कि इन 4 खिलाड़ियों को टीम इंडिया का अगला कोच बनना चाहिए। तो आइए जानते वो 4 खिलाड़ी कौन हैं ,,

(1) राहुल द्रविड़: इस समय जोरो-शोर पर चर्चा का विषय है राहुल द्रविड़ को अगला भारतीय कोच बनाने की। उन्होंने अपनी कोचिंग में इस वर्ष अंडर - 19 इंडियन टीम को विश्वकप चैंपियंस बनाया था। यदि उन्हें अगला कोच बना दिया जाए तो निश्चित तौर पर टीम इंडिया दुनिया में हर जगह जीतने का माद्दा रखती है।

(2) स्टीफेन फ्लेमिंग: इस कीवी बल्लेबाज की कोचिंग से हर कोई वाकिफ है। फ्लेमिंग ने अपनी कोचिंग में चेन्नई को आईपीएल का चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। वो किसी भी परिस्थिति में टीम को निकालने का दमखम रखते हैं।

(3) टॉम मूडी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रह चुके टॉम मूडी भी अगला कोच बनने की दावेदारी रखते हैं। उन्होंने आईपीएल में हैदराबाद को कोचिंग दी थी। जिस कारण हैदराबाद ने साल 2016 का आईपीएल खिताब जीता था। यदि उन्हें इंडिया का अगला कोच बना दिया जाए तो निश्चित तौर पर टीम इंडिया के प्रदर्शन में सुधार आ सकता है।


(4) सौरव गांगुली: टीम इंडिया में बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर हैं सौरव गांगुली. जिन्होंने अपनी कप्तानी में इंडियन टीम की पूरी कायाकल्प ही कर दी. वो सबसे जोशीले कप्तान में से थे. उनकी कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड में जाकर नेटवेस्ट के फाइनल में जीत दर्ज की थी. यदि उन्हें टीम इंडिया की कोचिंग की जिम्मेदारी दी जाए. तो टीम इंडिया सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी झंडे गाड़ देगी.


Related News