नई दिल्ली: टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में नजर आए हैं. सूर्या टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट रैंकिंग में अब तक तीसरे नंबर के बल्लेबाज थे, लेकिन अब उन्होंने पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज बाबर आजम को पछाड़कर नंबर 2 का स्थान हासिल कर लिया है। हालाँकि, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अभी भी T20I रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव अब टी20ई क्रिकेट में आईसीसी रैंकिंग में 801 रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं, जबकि पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम के 799 रेटिंग अंक हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान 861 रेटिंग अंक के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है। सूची में चौथे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम हैं।


ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने भी भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की। वह 707 अंकों के साथ ICC T20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं। T20I में ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी बदलाव हुआ है। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी शीर्ष ऑलराउंडर बन गए हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं।

Related News