पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का उतना ही विवाद है, जितना एक टिप्पणीकार के रूप में उनकी प्रतिष्ठा है। 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और संजय मांजरेकर को वहां खेले जाने वाली श्रृंखला के लिए कमेंटेटर के रूप में चुना गया है। इस प्रकार संजय मांजरेकर कमेंट्री बॉक्स में वापसी कर रहे हैं। 55 वर्षीय मांजरेकर ने खुद इसकी पुष्टि की और कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट, एकदिवसीय और टी 20 श्रृंखला के लिए कमेंट्री पैनल में चुना गया है।


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक दिवसीय श्रृंखला 27 नवंबर से शुरू होगी और 19 जनवरी तक चलेगी। सोनी पिक्चर्स नेटवर्क दौरे के दौरान खेले गए सभी मैचों के प्रसारण अधिकारों का मालिक है। संजय मांजरेकर ने जून-जुलाई 2019 में वन-डे क्रिकेट विश्व कप में रवींद्र जडेजा के बारे में कुछ टिप्पणियां कीं। "मैं उन खिलाड़ियों की तरह नहीं हूं जो टुकड़ों में प्रदर्शन करते हैं," उन्होंने कहा। संक्षेप में, मांजरेकर का मतलब था कि जडेजा के पास खेल में निरंतरता की कमी थी।


इसके अलावा, संजय मांजरेकर ने कुछ विवादास्पद टिप्पणियां भी कीं, जिसके परिणामस्वरूप बीसीसीआई ने मार्च में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच श्रृंखला के कमेंट्री पैनल और बाद में आईपीएल टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट से संजय मांजरेकर को बाहर कर दिया। वास्तव में, दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के दौरे पर थी और 12 मार्च को धर्मशाला में अपना पहला एकदिवसीय मैच खेलने वाली थी, लेकिन बारिश के कारण मैच समाप्त हो गया।


यह तब था जब मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से हटा दिया गया था। उसके बाद अन्य दो मैच कोरोना के कारण नहीं खेले गए।

Related News