बता दें कि आईपीएल सीजन-12 के 52वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से करारी मात दे दी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को आमंत्रित किया। लिहाजा पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जीत के लिए 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने महज 18 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 185 रन बना लिए। इस बड़ी जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी है।

केकेआर की तरफ से क्रिस लिन ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं क्रिस लिन के जोड़ीदार शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन की शानदार पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत केकेआर ने 18 ओवर में सिर्फ तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाकर विजयश्री अपने नाम कर ली। विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने भी 14 गेंदों पर 24 रन बनाए। रॉबिन उथप्पा ने 14 गेंदों का सामना करते हुए 22 रन जोड़े। जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक ने केवल 9 गेंदों का सामना कर नाबाद 21 रनों की पारी खेली।

बता दें कि इसी जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के 12 अंक हो गए हैं। लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अगला मैच जीतना होगा। साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की हार की भी दुआ करनी होगी। गौरतलब है कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 13 मैचों में आठवीं हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स के विरूद्ध किंग्स इलेवन पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 183 रनों का मजबूत स्कोर बनाया था। इस चुनौतीपूर्ण स्कोर को खड़ा करने में सैम कुरेन और निकोलस पूरन की शानदार पारियां शामिल रहीं। निकोलस पूरन ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और चार छक्के जड़े। इतना ही नहीं निकोलस पूरन ने मयंक अग्रवाल (26 गेंदों पर 36 रन) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को मजबूती प्रदान की।

सैम कुरेन ने भी 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन की पारी खेली, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं। मनदीप सिंह ने भी 25 रन बनाए। तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर ने 31 रन खर्च क​र किंग्स इलेवन पंजाब के दोनों सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (2 रन) और क्रिस गेल (14 रन) को पवेलियन भेजकर कोलकाता को शुरूआती सफलता दिलाई। नीतीश राणा ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से निकोलस पूरन को कैच आउट करवाया। मयंक अग्रवाल भी रन आउट हुए। बता दें कि किंग्स इलेवन ने महज 4 गेंद के अंदर कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मनदीप के विकेट गंवा दिए, बावजूद इसकेे सैम कुरेन की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत पंजाब की टीम अंतिम दो ओवर में 32 रन जुटाने में कामयाब हो गई।

Related News