पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ICC T20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 834 की रेटिंग के साथ नंबर 1 पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मालन को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवें और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आठवें स्थान पर हैं। बाबर पहले से ही वनडे में नंबर एक खिलाड़ी हैं। वनडे में विराट दूसरे नंबर पर हैं। तीनों फॉर्मेट की बात करें तो विराट तीनों फॉर्मेट में टॉप-5 में हैं।

श्रीलंका के वनिन्दु हसरंगा को टी20 वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है। वह अब 776 की रेटिंग के साथ T20I में दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज हैं। शीर्ष -10 गेंदबाजों और हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में कोई भी भारतीय खिलाड़ी मौजूद नहीं है। विराट कोहली के अब 714 रेटिंग अंक हैं और केएल राहुल के 678 रेटिंग अंक हैं। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह रिजवान के करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक लगाने वाले जोस बटलर को भी काफी फायदा हुआ है. वह आठ पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गया है। बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक 214 रन बनाए हैं। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर 1 पर थे। श्रीलंका के वनिन्दु हसरंगा ने उन्हें हरा दिया है. अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने भी अपनी रेटिंग गंवाई है। वह तीसरे से चौथे स्थान पर आ गया है। आदिल राशिद 730 की रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Related News