भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में इस वर्ष अब तक कुल 22 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं और अब पाकिस्तान का रिकार्ड तोड़ते हुए भारत ने एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकार्ड भी अपने नाम किया है ।

रोहित शर्मा अब क्रीज पर उतरते ही विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपना लेते हैं और ऐसे में वो उस तरह की लंबी पारियां नहीं खेल पा रहे हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। हालांकि इससे टीम को थोड़ा नुकसान तो होता है। अब टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनके इस अप्रोच को डिफेंड किया है और बताया कि वो इस तरह से खेल सकते हैं जबकि वो जानते हैं कि हिटमैन के पास किस तरह की मारक क्षमता है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि अगर आपके पास लंबी बल्लेबाजी लाइन अप है तो आपको इसी तरह से खेलना चाहिए।

रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले व तीसरे टी20 मैच में 11 और 17 रन की पारी खेली थी तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने 20 गेंदों पर 46 रन बनाए थे और भारतीय टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। दूसरा टी20 मैच बारिश की वजह से 8-8 ओवर का कर दिया गया था। इस मुकाबले में उन्हें प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया था।

गावस्कर ने आगे कहा कि हम सब रोहित शर्मा को लंबे समय तक क्रीज पर देखना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि वो 10-12 ओवर तक खेलें और तब आप पूरी तरह से निश्चिंत हो जाते हैं। अगर वो ज्यादा देर तक क्रीज पर रह जाते हैं तो स्कोर कहां से कहां तक पहुंच सकता है।

गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा को जल्दी आउट करना विरोधी टीम के लिए बोनस है क्योंकि कप्तान के आउट होने के बाद टीम का मनोबल गिरता है। उन्होंने आगे कहा कि कप्तान को आउट करना हमेशा विपक्ष के लिए एक बड़ा प्लस होता है। ये कुछ ऐसा है जैसे आपने सांप का फन कुचल दिया हो। अगर आप ओपनर बल्लेबाज हैं और ऊपर से कप्तान हैं तो विरोधी टीम आपको निशाना बनाएंगे। वो कप्तान को आउट करके टीम का मनोबल गिराने की कोशिश करते हैं, लेकिन भारतीय टीम के पास कई क्लास प्लेयर हैं।

Related News