भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष बन सकते हैं। वहीं सचिव बनने की दौड़ में राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला सबसे आगे हैं। कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन, आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल, पूर्व सचिव निरंजन शाह और असम के मुख्यमंत्री की बैठक हुई। बीसीसीआई का चुनाव 18 अक्टूबर को मुंबई में होगा।

रविवार को भी हुई बैठक
सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई अध्यक्ष का चयन करने के लिए हुई हाई प्रोफाइल बैठक के बाद रविवार को फिर एक बैठक हुई। इसमें सभी पदाधिकारियों के अलावा और दिग्गजों ने हिस्सा लिया। इसमें सभी लोगों की राय ली गई। साथ ही यह भी तय किया गया कि कौन, किस पद के लिए नामांकन करेगा। हालांकि पिछले कई चुनावों में अप्रत्याशित नतीजे आए हैं, इसलिए जब तक पद न मिल जाए कुछ भी कहना आसान नहीं है। फिर भी मौजूदा कवायद और बैठकों के दौर से यह जरूर पता चलता है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह अध्यक्ष पद की रेस में सबसे टॉप पर हैं। .

बीसीसीआई चुनाव का शेड्यूल

नामांकन 11-12 अक्टूबर
नामांकन पत्रों की जांच 13 अक्टूबर
नाम वापसी का समय 14 अक्टूबर
अंतिम प्रत्याशियों की सूची 15 अक्टूबर
चुनाव व रिजल्ट की तिथि 18 अक्टूबर

इनके चुनाव लड़ने पर संशय
रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के वर्तमान संयुक्त सचिव जयेश जार्ज और आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई और बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरूण सिंह धूमल भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। बीसीसीआई चुनाव का नामांकन 11 और 12 अक्टूबर को किया जाएगा। 13 अक्टूबर को नामांक पत्रों की जांच होगी। 14 को नाम वापसी का दिन तय किया गया है। जबकि 15 अक्टूबर को अंतिम प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं चुनाव 18 अक्टूबर को तय किया गया है और उसी दिन परिणाम भी घोषित किया जाएगा।

Related News