भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को दीवार कहा जाता था, क्योंकि वे टेस्ट क्रिकेट में आसानी से अपना विकेट नहीं गंवाते थे। राहुल द्रविड़ के संन्यास लेने के बाद कहा जाने लगा था कि उनकी भरपाई शायद ही भारतीय टीम कर पाएगी, लेकिन उन्हीं दिनों एक क्रिकेटर का उद्भव हो रहा था, जो टेस्ट क्रिकेट में भारत की नई दीवार का दर्जा प्राप्त करने वाला था। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि चेतेश्वर पुजारा हैं।

चेतेश्वर पुजारा आज यानी 25 जनवरी 2021 को 33 साल के हो गए हैं और आज उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

पुजारा भारत की कई जीत के लिए जिम्मेदार रहे हैं, जिससे उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे मूल्यवान सदस्यों में से एक बना दिया गया है।

एक खिलाड़ी के रूप में, वह कई टूर्नामेंटों में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रहे हैं। पुजारा इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं और उन्होंने वहां शीर्ष स्थान की रैंकिंग अर्जित की है। उनकी सभी उपलब्धियों ने उन्हें एक अमीर क्रिकेटर बनने में मदद की है, जिसकी वर्तमान कमाई 15 करोड़ रुपये के करीब है।

पुजारा का वेतन

पुजारा का औसत वार्षिक वेतन 1-2 करोड़ रुपये के करीब है। वह ब्रांड एंडोर्समेंट से लगभग 1 करोड़ रुपये कमाता है, और BCCI से उसका पारिश्रमिक लगभग 2 करोड़ रुपये है।

पुजारा का नेट वर्थ

पुजारा की कुल संपत्ति लगभग $ 2 मिलियन या 15 करोड़ रुपये आंकी गई है। सूत्र बताते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में उनकी निवल संपत्ति और आय में 25% की वृद्धि हुई है।

पुजारा की संपत्ति की संख्या में गुजरात में एक लक्जरी डिजाइनर घर शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 4 करोड़ रुपये है। इसके अलावा, वह देश भर में कई अन्य अचल संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास कुछ लक्ज़री कारें भी हैं, जिनमें से उनके पास एक ऑडी और एक फोर्ड है।

पुजारा अपने आईपीएल करियर के दौरान कई आईपीएल टीमों का हिस्सा रहे हैं - उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेला है।

Related News