टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन अब तक संतोषजनक रहा है और बबल लाइफ के कारण खिलाड़ियों की थकान को ध्यान में रखते हुए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा और संभावना है कि केएल राहुल कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं।

एएनआई से बात करते हुए, एक सूत्र ने पुष्टि की कि, 'सीनियरों को आराम की जरूरत है और यह कोई रहस्य नहीं है कि राहुल टीम के टी20 ढांचे का अहम हिस्सा हैं। उनका नेतृत्व करना लगभग तय है।'

T20I श्रृंखला के लिए सीनियर्स को आराम देने के लिए, जसप्रीत बुमराह ने रविवार को कीवी के खिलाफ हार के बाद थकान कारक पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा "कभी-कभी आपको एक ब्रेक की आवश्यकता होती है। आप कभी-कभी अपने परिवार को याद करते हैं। आप छह महीने से काम पर है। तो यह सब कभी-कभी आपके दिमाग में रहताहै। लेकिन जब आप मैदान पर होते हैं, तो आप उन सभी चीजों के बारे में नहीं सोचते हैं। आप बहुत सी चीजों को नियंत्रित नहीं करते हैं कि शेड्यूलिंग कैसे चलती है या कौन सा टूर्नामेंट कब खेला जाता है।

उन्होंने कहा " जाहिर तौर पर एक बबल में रहना और अपने परिवार से इतने लंबे समय तक दूर रहना खिलाड़ी के दिमाग पर भी असर डालता है। लेकिन उन्होंने हमें सहज महसूस कराने की पूरी कोशिश की। लेकिन यही वह समय है जब हम 'अभी जी रहे हैं। यह एक कठिन समय है। महामारी चल रही है। इसलिए हम अनुकूलन करने की कोशिश करते हैं। लेकिन कभी-कभी बबल थकान, मानसिक थकान भी आ जाती है।"

न्यूजीलैंड एक T20I सीरीज खेलेगा और उसके बाद दो टेस्ट मैच खेलेगा। टी20 मैच 17 नवंबर को जयपुर में, 19 नवंबर को रांची में और 21 नवंबर को कोलकाता में खेले जाएंगे। दो टेस्ट कानपुर (25-29 नवंबर) और मुंबई (3-7 दिसंबर) में खेले जाएंगे।

Related News