पिछले कुछ महीनों से भारत में चल रहा किसान आन्दोलन सोशल मीडिया पर लहर बना रहा है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान के ट्वीट ने भी बवाल खड़ा कर दिया है। रिहाना, ग्रेटा थुनबर्ग जैसी अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया। इसके बाद ट्विटर पर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना का नंबर आया। ये सभी दिग्गज भारत की संप्रभुता से कोई समझौता नहीं कर सकते थे और उन्हें उम्मीद थी कि जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।

इस बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने ट्वीट किया कि विवाद छिड़ गया है। इरफान ने अपने हालिया ट्वीट में किसानों के आंदोलन का उल्लेख नहीं किया, लेकिन जिस तरह से उन्होंने जॉर्ज फ्लॉयड के उदाहरण का हवाला दिया, वह बताता है कि रिहाना और थनबर्ग के ट्वीट्स इतने चुलबुले नहीं होने चाहिए।

इरफान ने ट्विटर पर लिखा कि जब संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड को एक पुलिस अधिकारी ने बेरहमी से पीटा था, तो हमारे देश के लोगों ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया था। मैं आज सिर्फ यह कह रहा हूं। बाद में, प्रशंसकों ने सोशल मीडिया और विशेष रूप से ट्विटर पर इरफान पठान को जवाब देना शुरू कर दिया।

Related News