टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड रखने वाले कपिल देव ने 1994 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया। भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव को सफल आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अंडर कोरोनरी एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई। कपिल देव को आज दोपहर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, अस्पताल ने रविवार को एक बयान में कहा। वह अच्छा कर रहा है और जल्द ही अपना दैनिक कार्य शुरू कर सकता है।


उन्होंने नियमित रूप से डॉ। अतुल माथुर से सलाह ली। कपिल को गुरुवार दोपहर 1 बजे भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल में कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक डॉ. अतुल माथुर की देखरेख में आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की। कपिल ने सर्जरी के बाद शुक्रवार को पहली तस्वीर साझा की, जिसमें उन्होंने कहा कि वह ठीक हैं और धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं। कपिल देव, जिन्होंने कभी टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम किया था, ने 1994 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया।


वह छह साल तक सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उनका रिकॉर्ड इंग्लैंड के कोर्टनी वाल्श ने तोड़ा। आपको बता दें कि कपिल देव ने अपनी कप्तानी में भारत को 1983 में वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था। वहीं कपिल के ही कप्तानी में भारतीय टीम को दुनिया में पहचान मिली थी। वहीं इन दिनों कपिल कमेंटटर के रुप में हमें कई बार दिखे। यहां याद दिला दें कि वर्ल्ड कप 1983 को लेकर इन दिनों एक फिल्म बन रही है जिसमें कपिल का रोल रणबीर सिंह निभा रहे हैं।

Related News