आपको जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड में आयोजित होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने से मना कर दिया है। जबकि आईसीसी ने स्पष्ट किया है कि भारत और पाकिस्तान मैच में कोई बदलाव नहीं होगा।
इसी क्रम में भारत को 1983 में पहला विश्व कप दिलाने वाले महान क्रिकेटर कपिल देव ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है।

कपिल का कहना है कि यह केवल दो देशों का टूर्नामेंट नहीं है, बल्कि यह अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट है। बतौर उदाहरण जब कभी अंतराष्ट्रीय स्तर पर कोई बैठक होती है तो क्या आप यह कह सकते हैं कि हम वहां इसलिए नहीं जाएंगे, क्योंकि पाकिस्तान उसमें हिस्सा ले रहा है।कपिल देव ने कहा कि चूंकि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने का मुद्दा बहुत ही संवेदनशील है, ऐसे में कुछ चीजें हमें सरकार पर छोड़ देनी चाहिए।

सरकार यदि अच्छा फैसला लेगी तो उसकी तारीफ होगी, लेकिन अच्छा फैसला नहीं लेगी तो उसे आलोचनाओं का भी सामना करना होगा। कपिल देव का कहना है कि हमारे देश में सलाह देने वालों की कमी नहीं है। जिसने जिंदगी में कभी बल्ला नहीं पकड़ा, वो भी सलाह दे रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीति के बारे में भी मैं भी सलाह नहीं दे सकता।

कपिल देव ने कहा कि जो भी देश की राय होगी, मैं उसका समर्थन करूंगा। उन्होंने कहा कि इमरान खान मेरे दोस्त हैं, लेकिन वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। इसलिए सरकार की ​अनुमति के बिना मैं उनसे बात नहीं कर सकता।

Related News