कबीर खान की फिल्म '83' आज सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है। इस से एक दिन पहले फिल्म की एक विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी, जिसमें 1983 से भारत की विश्व कप विजेता टीम के सभी स्टार-कास्ट और पूर्व सदस्य मौजूद थे। भारत की ऐतिहासिक जीत को परदे पर देखने के लिए जहां प्रशंसक उत्साह से भरे हुए हैं, वहीं इस आयोजन से कुछ बहुत ही रोचक किस्से भी सामने आए हैं।

कई रिपोर्टों के अनुसार, फिल्म के अंत में एक विशेष खंड है जिसमें कपिल देव ने खुलासा किया है कि 1983 में विश्व कप में जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को खाली पेट क्यों सोना पड़ा।

विशेष साक्षात्कार में, उन्होंने यह भी खुलासा किया कि विश्व कप जीतने के बाद, खिलाड़ी इतने आनंद में थे कि उन्हें रात के खाने का भी समय नहीं मिला। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि लड़कों ने देर रात तक पार्टी करना जारी रखा, और एक बार जब सभी लोग रात के खाने के लिए बैठे तो उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि सभी रेस्तरां और भोजनालय पहले ही बंद हो चुके हैं। नतीजतन, टीम के पास खाली पेट सोने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

कपिल देव ने हालांकि आगे कहा कि किसी को भी इसकी परवाह नहीं थी, क्योंकि वे अपने देश के लिए विश्व कप जीतकर अपने बिस्तर पर चले गए, जो उस समय एक अभूतपूर्व उपलब्धि थी।

Related News