भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि बीसीसीआई को और समय बर्बाद नहीं करना चाहिए और अगले विश्व कप के लिए तुरंत योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अगला टी 20 विश्व कप 2022 में आयोजित किया जाएगा। भारत आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा है और कपिल ने कुछ कारणों का उल्लेख किया कि भारत टी 20 विश्व कप 2021 में क्वालीफायर चरण से आगे बढ़ने में विफल क्यों रहा।

कपिल ने एबीपी न्यूज पर कहा "यह भविष्य के बारे में सोचने का अच्छा समय है। आपको तुरंत योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए। ऐसा नहीं है कि वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद से भारतीय टीम का पूरा क्रिकेट भी खत्म हो गया है। जाओ और योजना बनाओ। मुझे लगता है कि आईपीएल और विश्व कप के बीच कुछ अंतर होना चाहिए था। लेकिन यह निश्चित रूप से है कि हमारे खिलाड़ी के पास आज बहुत अधिक जोखिम है लेकिन वे इसका अधिकतम लाभ नहीं उठा सके।”


कपिल ने कहा कि कुछ क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना पसंद करते हैं और पहले देश का प्रतिनिधित्व करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। कपिल ने कहा कि बीसीसीआई को इस मामले को देखना चाहिए।

उन्होंने कहा “जब खिलाड़ी देश के लिए खेलने पर आईपीएल को प्राथमिकता देते हैं, तो हम क्या कह सकते हैं। खिलाड़ियों को अपने देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए। मैं उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में नहीं जानता इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। लेकिन मुझे लगता है कि पहले देश की टीम और फिर फ्रेंचाइजी होनी चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वहां (फ्रेंचाइजी के लिए) क्रिकेट मत खेलो, लेकिन जिम्मेदारी अब बीसीसीआई पर है कि वह अपने क्रिकेट की बेहतर योजना बनाएं। इस टूर्नामेंट में हमने जो गलतियां की हैं, उन्हें न दोहराना हमारे लिए सबसे बड़ी सीख है।

Related News