मेलबर्न: भारत के सबसे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मार्क वॉ की दुनिया के शीर्ष टी20ई खिलाड़ियों की सूची में शामिल पांच क्रिकेटरों में से एक हैं।

ICC T20 विश्व कप अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा, और वॉ को यकीन है कि 28 वर्षीय बुमराह, जो अब ICC T20I गेंदबाजी रैंकिंग में 45 वें स्थान पर हैं, चमकेंगे।


वॉ ने बुमराह की प्रशंसा की, जिन्हें हाल ही में एक पुरानी पीठ की समस्या में भाग लेने के लिए कुछ सफेद गेंदों की श्रृंखला से चूकना पड़ा, उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​​​है कि वह सभी प्रारूपों में एक अद्भुत गेंदबाज है, स्पष्ट रूप से।" टी20 क्रिकेट में उनकी विकेट लेने की क्षमता महत्वपूर्ण है। वॉ ने कहा कि उनके पास सामने और साथ ही साथ गेंदबाजी करने की क्षमता है।

पूर्व ऑलराउंडर, जो अपने शीर्ष क्रम के बैराज और स्लिप कॉर्डन में चुस्त क्षेत्ररक्षण के लिए प्रसिद्ध थे, ने अपने शीर्ष पांच में पाकिस्तानी तेज शाहीन अफरीदी को शामिल किया। ऑस्ट्रेलिया की 1999 की क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम का एक हिस्सा, वॉ ने ICC पर कहा: "दूसरे छोर पर गेंदबाजी की शुरुआत करने के लिए हम एक और शानदार सलामी बल्लेबाज, पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी के साथ जाएंगे, जो बाएं हाथ के जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं। गेंदबाज।

वह विकेट लेता है। वह एक तरह से समूह को प्रेरित करता है। अन्य खिलाड़ी उसकी ओर देखते हैं। एक और अंतर यह है कि वह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं। गेंदबाजों में 19वें स्थान पर काबिज अफरीदी ने कहा, ''वह गेंद को दाएं हाथ के बल्लेबाज में वापस स्विंग करा सकता है, वह तेज भी है, इसलिए मैंने उसे दूसरे नंबर पर रखा है.

वॉ द्वारा चुने गए अन्य तीन खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान हैं, जो 20 ओवर की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्पिनरों में चौथे स्थान पर हैं (टी20ई बल्लेबाजी रैंकिंग 29 वीं, ऑलराउंडर रैंकिंग 6 वां) .

वॉ के अनुसार, अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद ही एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर आप हर प्रतियोगिता में चार ओवर फेंक सकते हैं।

"वह बल्लेबाजी कर सकता है, उसे शायद दो या तीन विकेट मिलेंगे, और वह 20 रन के लिए जाएगा। वह गेंद को बाड़ के ऊपर से मारने की क्षमता रखता है। वॉ ने इंग्लैंड के सफेद गेंद वाले कप्तान बटलर के बारे में कहा, "मुझे लगता है कि वह है यकीनन टी20 फॉर्मेट में क्रिकेट की दुनिया के टॉप बल्लेबाज हैं। वह केवल गेंद को सफाई से प्रहार करते हैं। वह बस अन्य खिलाड़ियों से अलग स्तर पर लगता है, और हमने उसे सभी आयोजनों में देखा है।

वॉ के अनुसार मैक्सवेल उस तरह के खिलाड़ी हैं जो आपको मैदान में और बल्ले से मैच जीत सकते हैं। जब गेंद की बात आती है तो शायद उसे कम आंका जाता है। और मुझे विश्वास है कि अगर वह 30 गेंदों पर हिट करता है तो वह आपको गेम जीत देगा। इसलिए, मेरा मानना ​​​​है कि मैक्सवेल एक्स-फैक्टर है जो किसी भी दिन आपका गेम जीत सकता है, इस तथ्य के बावजूद कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करता है।

Related News