PC; tv9hindi

जब सितारे गर्दिश में होते हैं तो छोटी-छोटी गलतियाँ भी बड़ी बन जाती हैं और ऐसी गलतियाँ व्यक्तियों को जांच के दायरे में ला सकती हैं। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन की मौजूदा स्थिति कुछ ऐसी ही है। टीम इंडिया से ब्रेक मांगने के बाद से वह वापसी नहीं कर पाए हैं। कोच राहुल द्रविड़ की सलाह को नजरअंदाज करने और बीसीसीआई के आदेशों का पालन नहीं करने के कारण अब उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है। इन सबके बीच एक ऐसी गलती सामने आई है जो ईशान को एक बार फिर बीसीसीआई के निशाने पर ला सकती है।

दिसंबर 2023 से ईशान किशन टीम इंडिया की तस्वीर से बाहर हैं और हाल ही में रणजी ट्रॉफी मैचों से भी दूर रहे। अब, वह मुंबई में डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में क्रिकेट एक्शन में वापस आ गए हैं। हालाँकि, उनकी वापसी आशाजनक नहीं रही है, और उन्होंने बीसीसीआई के एक महत्वपूर्ण नियम की भी अनदेखी की है, जिसके परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

ईशान ने तोड़ा है नियम
इस टूर्नामेंट में ईशान किशन रिलायंस 1 टीम के लिए खेल रहे हैं. हालांकि, पहले मैच में जब वह बैटिंग के लिए उतरे तो उनकी बैटिंग से ज्यादा ध्यान उनके हेलमेट पर गया। दरअसल, ईशान के हेलमेट पर बीसीसीआई का लोगो लगा था और यहीं उन्होंने एक बड़ा नियम तोड़ा। बीसीसीआई के सख्त नियम हैं कि खिलाड़ी किसी भी रूप में घरेलू क्रिकेट में बीसीसीआई लोगो वाले उपकरण का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी अक्सर अपनी घरेलू टीमों के लिए खेलते समय अपने उपकरणों पर बीसीसीआई लोगो का उपयोग करते हैं। हालाँकि, कुछ साल पहले, बीसीसीआई ने इस नियम को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया था, जिसके कारण खिलाड़ी अपने हेलमेट, जर्सी या किसी भी उपकरण पर बीसीसीआई के लोगो के ऊपर टेप लगाकर छुपाते रहे हैं। हालाँकि, ईशान किशन ने इसका पालन नहीं किया और बीसीसीआई का लोगो प्रदर्शित करने वाले हेलमेट के साथ खेला। ऐसे में बीसीसीआई उन पर जुर्माना लगा सकती है.

बीसीसीआई का जुर्माना
एक दिन पहले ही बोर्ड ने ईशान को इस साल के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। टीम इंडिया से ब्रेक लेने के बाद उन्हें वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने की सलाह दी गई। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया से बाहर जाने वाले खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलने का भी निर्देश दिया। हालांकि ईशान अपनी टीम झारखंड का हिस्सा नहीं बने और इसके बाद बोर्ड ने उनके खिलाफ कार्रवाई की।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News