आईपीएल के तुरंत बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया जाना होगा, जिसके लिए टीम की घोषणा की गई है और रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं दी गई है। उन्हें चोट के कारण BCCI से बाहर कर दिया गया था, लेकिन गंभीर चोट के बावजूद मुंबई इंडियंस के लिए क्रिकेट खेला। तो उन्हें आराम करना चाहिए फिर वह मुंबई इंडियंस के लिए क्यों खेले। रोहित शर्मा ने कहा, "अब वह ठीक हैं और खेलने के लिए तैयार हैं।"


रोहित को इसी कारण हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए देखा गया था। बड़ा सवाल यह है कि अगर रोहित शर्मा ऐसा ही होने वाले हैं तो वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलने की जल्दी में हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मामले पर एक बयान जारी किया है। जहां एक ओर रोहित फिट होने का दावा कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई रोहित को फिट होने के लिए समय दे रही है।


रोहित और गांगुली और रोहित दोनों अलग-अलग दिशाओं में बयान दे रहे हैं। पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने रोहित से पूछताछ की है। उन्होंने कहा, "यह दिलचस्प है कि टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं।" कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के फिजियो ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए अनफिट घोषित कर दिया था और इस वजह से रोहित को टीम में शामिल नहीं किया गया था।


सवाल यह है कि अगर वह मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं, तो रोहित को आईपीएल या देश की जरूरत है। क्या क्लब क्रिकेट उनके लिए देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है?

Related News