PC: abplive

टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 की निर्णायक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम जांच के घेरे में है। पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक टी20 विश्व कप की प्रत्याशा में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की वापसी की मांग कर रहे हैं। हालाँकि, आमिर ने खुद स्पष्ट रूप से कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी की कोई संभावना नहीं है, उन्होंने कहा कि उनका क्रिकेट करियर समाप्त हो गया है, और उनकी वापसी का कोई रास्ता नहीं है।

अपनी वापसी को लेकर चल रही बहस को संबोधित करते हुए मोहम्मद आमिर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा, "मेरे लिए पाकिस्तानी टीम में वापसी को लेकर बहस खत्म हो गई है। जीवन में कुछ भी निश्चित नहीं है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी अब मेरे लिए कोई सवाल नहीं है।" मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर निकले हुए तीन साल हो गए हैं और मुझे नहीं लगता कि मैं वापसी कर रहा हूं।”

गौरतलब है कि मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की नीतियों से असंतोष का हवाला देते हुए 2021 में संन्यास की घोषणा की थी। उस वक्त आमिर ने पीसीबी अधिकारियों पर बदसलूकी का आरोप लगाया था। हालांकि मोहम्मद आमिर ने पीसीबी में बदलाव होने पर अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का संकेत दिया, लेकिन बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का कोई इरादा नहीं है।

आमिर का करियर विवादों से घिरा रहा है। उन्होंने 17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सनसनीखेज शुरुआत की लेकिन दो साल बाद ही वह फिक्सिंग घोटाले में फंस गए। अपनी संलिप्तता के कारण आमिर को पांच साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा। फिक्सिंग विवाद के बावजूद आमिर ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की।

हालांकि, वापसी के बाद मोहम्मद आमिर अपने शुरुआती प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहे। आमिर ने बताया कि उनका शरीर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उनका साथ नहीं दे रहा है और 2019 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। तब से, पीसीबी ने एक शर्त रखी कि अगर आमिर पाकिस्तान के लिए खेलना चाहते हैं, तो उन्हें तीनों प्रारूपों में उपलब्ध होना होगा, जिससे आमिर और पाकिस्तानी क्रिकेट के बीच रास्ते अलग हो गए।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​

Related News