PC: dnaindia

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट कप्तान एबी डिविलियर्स ने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक के बारे में एक आश्चर्यजनक बयान दिया है।


जब एबी से उनके यूट्यूब चैनल पर प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान स खिलाड़ी के बारे में पूछा गया जिसके बारे में उन्हें लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें अधिक भुगतान किया गया है, तो उन्होंने इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम कुर्रन का उल्लेख किया।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, “मुझे विवादास्पद होना पसंद नहीं है। लेकिन, मेरी राय में, पिछले कुछ वर्षों से उस पर अधिक पैसा खर्च किया गया है।''

डिविलियर्स ने आगे कहा- हालाँकि, उन्हें यह भी लगता है कि कुर्रन बुरे खिलाड़ी नहीं हैं। उनका विश्व कप शानदार रहा है, लेकिन यह काफी साल पहले की बात है। मुझे नहीं लगता कि उनका हाल ही में बहुत अच्छा आईपीएल रहा है। इसके अलावा, इंग्लैंड के लिए उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। ''

युवा अंग्रेजी खिलाड़ी को अधिक भुगतान मिलने का दावा करने के बावजूद, डिविलियर्स अधिकांश विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की तरह कुछ शानदार प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता पर भी प्रकाश डालते हैं।

उन्होंने आगे कहा- “सैम कुर्रन के खिलाफ मेरे मन में कुछ भी नहीं है। मुझे अब भी लगता है कि वह एक अद्भुत खिलाड़ी है। मुझे बस यही लगता है कि पिछले कुछ वर्षों से उसे अधिक वेतन दिया गया है। शायद यह एक अच्छा कदम होता कि उनकी बजाय अलग अलग प्लेयर्स को जगह दी जाती।

मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस से पहले, सैम कुरेन ने आईपीएल नीलामी 2023 में पीबीकेएस द्वारा 18.5 करोड़ रुपये में सबसे महंगी खरीदारी करके इतिहास रचा था।

कुरेन का रिकॉर्ड सबसे पहले कमिंस ने तोड़ा था, जिन्हें हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने आईपीएल 2024 की नीलामी में 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, और वह 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

आईपीएल नीलामी के इतिहास में स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी हैं, जिन्हें शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा है।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News