pc: abplive
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम को पांच बार आईपीएल में जीत दिलाई है, जिससे उन्हें एक सफल कप्तान का खिताब मिला है। धोनी, जिन्हें अक्सर "कैप्टन कूल" कहा जाता है, मैदान पर अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि, ऐसे उदाहरण भी हैं जब उन्होंने गुस्सा दिखाया और ऐसी ही एक घटना जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान हुई।

आईपीएल 2019 मैच के दौरान धोनी अंपायरिंग के फैसले से काफी परेशान दिखे। विशेष रूप से, वह डगआउट में बैठे थे और हताशा में वहां से मैदान की ओर चले गए। मैच का आखिरी ओवर चल रहा था और राजस्थान ने 151 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में, चेन्नई को अंतिम ओवर में रवींद्र जड़ेजा और मिचेल सेंटनर की बल्लेबाजी के दौरान महत्वपूर्ण रन बनाने की जरूरत थी और धोनी भी क्रीज पर मौजूद थे।

बेन स्टोक्स के ओवर की पहली गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाया और अगली गेंद पर सिंगल लिया। अब स्ट्राइक पर धोनी थे और तीसरी गेंद पर वह 2 रन लेने में कामयाब रहे. हालांकि तीसरी गेंद पर धोनी आउट करार दिए गए. चौथी गेंद पर सैंटनर ने दो रन लिए। इसी गेंद पर धोनी डगआउट से मैदान पर पहुंच गए। यह मामला नो बॉल का था। लेकिन अंपायर ने नहीं दिया। इसको लेकर माही काफी खफा थे। यह घटना मैच के आखिरी ओवर में घटी, फिर भी चेन्नई सुपर किंग्स ने चार विकेट से जीत हासिल कर ली ,उस निर्णायक ओवर में कुल 21 रन बने और आखिरी गेंद पर सैंटनर के छक्के ने जीत पक्की कर दी।

Related News