अबू धाबी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर यह है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (एमएस धोनी) वह फिलहाल आईपीएल से संन्यास नहीं ले रहे हैं। सीएसके को तीन बार चैंपियन बनाने वाले धोनी को लगता है कि उनकी टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही है, लेकिन उन्होंने अगले सीजन में टीम में बड़े बदलावों का सुझाव दिया है। वे 10 साल की योजना भी बनाएंगे।


चेन्नई ने लीग चरण के अपने आखिरी मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हराकर आईपीएल में 11 जीत के साथ अपने गैर-प्रचार अभियान को समाप्त कर दिया। टीम के लिए एकमात्र सकारात्मक पक्ष युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की लगातार 3 मैचों में 3 अर्धशतकीय पारियां थीं। चेन्नई ने अपने शुरुआती सात मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है, जबकि उसने अपने आखिरी के सभी पांच मैच जीते हैं। CSK vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब IPL से बाहर, चेन्नई सुपर किंग्स 9 विकेट से हार धोनी के अनुसार, हमें प्रमुख खिलाड़ियों को बदलना होगा और अगले 10 वर्षों के लिए योजना बनानी होगी। आईपीएल (2008) की शुरुआत में, हमने एक टीम बनाई, जो 10 साल तक अच्छा खेली।


अब अगली पीढ़ी को जिम्मेदारी देने का समय है। चेन्नई के कप्तान ने कहा, "मैं प्रशंसकों को बताना चाहता हूं कि हम मजबूत बनकर आएंगे।" यह वह है जिसके लिए जाना जाता है। धोनी ने टूर्नामेंट के दौरान कई खिलाड़ियों को अपनी जर्सी सौंपी, जिसके बाद ऐसी अटकलें थीं कि वह अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब चेन्नई सुपर किंग्स रविवार को मौजूदा सत्र का अंतिम लीग मैच खेलने के लिए उतरा, तो भारत के विश्व कप विजेता कप्तान ने स्पष्ट कर दिया कि यह फ्रैंचाइज़ी के लिए उसका आखिरी मैच नहीं था।


डैनी मॉरिस ने धोनी से पूछा कि क्या किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच चेन्नई में उनका आखिरी मैच था, तो उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से नहीं।"

Related News